Life Will Come One Time And It Will Tell You That How To Use Your Life



जब इंसान की जरूरत बदल जाती है तो उसका आप से बात करने का तरीका भी बदल जाता है यदि किसी दुखी व्यक्ति के चेहरे पर हंसी आती है और उसकी वजह अगर आप है तो मान लेना आप से अधिक महत्वपूर्ण व्यक्ति दुनिया में और कोई नहीं है


अगर कोई आप पर आंख बंद करके भरोसा करें तो आप उसका भरोसा तोड़ कर उसे एहसास मत कराओ कि वह अंधा है


ऊपरवाला आपसे कुछ वापस लेता है तो यह मत सोचना कि उसने आप को दंड दिया हो सकता है उसने आपका हाथ खाली किया हो कुछ पहले से बेहतर देने के लिए


आहिस्ता चल ए जिंदगी कुछ कर्ज चुकाने बाकी है कुछ के दर्द मिटाना बाकी है कुछ फर्ज निभाना बाकी है जो लोग जितनी ज्यादा दूसरों से उम्मीद लगाते हैं सबसे ज्यादा दिल उन्हीं लोगों का टूटता है


किसी की सलाह से रास्ते जरूर मिलते हैं लेकिन मंजिल तो खुद की मेहनत से मिलती है दिल साफ करके मुलाकात की आदत डालो धूल हटती है तो आईना भी चमकते हैं


कमाल होते हैं वह लोग जो अपना सब कुछ खोकर भी दूसरों को खुश रखते हैंकिसी ने खूब सही कहा है खुशियां आए तो जिंदगी में रख लेना मिठाई समझकर जब गम आए तो वह भी खा लेना दवाई समझकर


समय और समाज दोनों एक साथ बस किस्मत वालों को ही मिलती हैक्योंकि अक्सर समय पर समझ नहीं आती और समझ आने पर  समय निकल जाता है


क्रोध आने पर चलाने के लिए ताकत नहीं चाहिए मगर क्रोध आने पर चुप रहने के लिए ताकत चाहिएजब तक किसी अपने से धोखा ना मिले तब तक समझ में ही नहीं आता कि जिंदगी क्या है


हमारा हारना तब जरूरी हो जाता है जब लड़ाई अपनों से हो और जितना तब जरूरी हो जाता है जब लड़ाई अपने आप से हो


घर को आबाद या बर्बाद करने के लिए घर का एक सदस्य ही काफी है छोड़ दिया मैंने लोगों के पीछे चलना क्योंकि मैंने जिसको जितना ज्यादा इज्जत दी है उसने मुझे उतना ही गिरा हुआ समझा


अकेले चलने वाले घमंडी नहीं होते वह दरअसल हर काम में अकेले ही काफी होते हैं आप की सबसे बड़ी जिम्मेदारी यह है कि आप खुद वह हमेशा खुश रखिए


थोड़ा जो अपने से अगर रिश्ता टूटने से बचता है तो झुकना ही बेहतर हैक्योंकि अकड़ तो सब में होती है लेकिन झुकता वही है जिसके रिश्ते की फिक्र होती है


कसूर तो बहुत की जिंदगी में पर जहां सजा मिली वहां हम बेकसूर थे किसी का हाथ अभी पकड़ना जब आप उसका साथ अच्छे से निभा सकते हो


जिन्हें गलत ही समझ ना होता है वह आपके मन का भी गलत ही अर्थ निकालते हैं पुणे अपना समझने से क्या फायदा जिनके अंदर आपके लिए कोई अपनापन ही ना हो



हजारों में से भी मुझे वह एक सेक्स चाहिए जो मेरी ग़ैर मौजूदगी में भी मेरी बुराई ना सुन सकेसरस्वती रिश्तो को बचाने की और यही वजह थी मेरे हार जाने की


रुलाने वाले अक्सर वही होते हैं जो कहते हैं हंसते हुए बहुत अच्छे लगते होजब दर्द और कड़वी बोली दोनों सेहन होने लगे तो समझ लेना आपको जीना आ गया


कहां खर्च करूं अपने दिल की दौलत यहां तो सब भरी जेबों को सलाम करते हैं कोई इतना अमीर नहीं अपना पुराना वक्त खरीद सके और कोई इतना गरीब नहीं अपना आने वाला कल को बदल सके


जिंदगी में कभी खुद को किसी इंसान का आदि मत बनाना क्योंकि इंसान बहुत खुदगर्ज है जो आपको पसंद करता है वह आपकी बुराई भूल जाता है जब आपसे नफरत करता है तो आपकी अच्छाई भूल जाता है


भरोसा करते वक्त होशियार रही है क्योंकि फिटकरी और मिश्री दोनों एक जैसे ही नजर आते हैं


आज मैंने सच से पूछा तू क्यों मौन है उदास होकर बोला अब मेरी सुनता कौन है कभी कभी हम किसी के लिए इतना जरूरी भी नहीं होते जितना हम खुद तो मान लेते हैं


हमारी खामोशी को हमारा घमंड मत समझना कुछ ठोकरें ऐसी खाई है कि अब बोलने का मन ही नहीं करता


जो तुम्हारी कदर ही नहीं करता उसके लिए तुम रोते हो और जो कदर करता है उसको तुम रुलाते हो मैं शुक्रगुजार हूं उन तमाम लोगों का जिन्होंने मेरे बुरे वक्त में मेरा साथ छोड़ दिया क्योंकि उन्हें भरोसा था कि मुसीबत से मैं अकेले ही निपट सकता हूं


If You Are really Motivat Please Comment and also follow by email 

Made By lifemotivationguru.blogspot.com

Post a Comment

0 Comments