This is a best Motivational for a Teacher and Family

 एक बार एक बंदा अपने गुरु के पास गया और बोला मैं भी आपके जैसा सक्सेसफुल बनना चाहता हूं आपके जैसे बहुत सारे पैसे कमाना चाहता हूं तो 


ईजज कर्ण सिखो अपणे गुरु की अपनों की खिस्सा अनका ही हाथ है

उस गुरु ने जवाब दिया  अगर तुम मेरे जैसा बनना चाहते हो तो तुम्हें सुबह बजे मुझसे समुंदर के किनारे मिलना होगा वह बंदा अपने गुरु की इन बातों को सुनकर हंसने लगा और अपने मन में सोचने लगा अगर मैं सुबह  बजे उठकर अमीर बन जाऊंगा और हंसते हंसते वहां से जाने लगा और खुशी के मारे उसे नींद ही नहीं आई और जैसे ही सुबह  बजे अपने गुरु के पास गया और उससे पूछा तुम्हें कितनी ज्यादा भूख है तुम्हारे सपनों को पूरा करने के लिए तो उसने जवाब दिया बहुत ज्यादा फिर उस लड़के ने अपने गुरु से बोला गुरुजी मुझे एक ऐसा मंत्र बताओ

 पासा ही नहीं है सब कुछ नहीं है अपना माँ बाप को मत बुलो

जिसे बोलकर या सुनकर मैं ढेर सारे पैसे कमा सकूं और अपने सारे शौक को पूरा कर सकूं तो गुरु ने जवाब दिया वह समुंदर देख रहे हो उसमें जाओ और एक बार डुबकी लगाकर आओ तो उसने अपने गुरु को जवाब दिया बस इतनी सी बात यह तो बहुत आसान काम है यह तो हर कोई बच्चा भी कर सकता है मैं अभी ड्यूटी लगा कर आता हूं और वह जैसे समुंदर के अंदर डुबकी लगाने गया पानी का बहाव तेज होने के कारण वह लड़का पानी में डूबने लग गया जोर जोर से चिल्लाने लगा कि कोई मुझे बचा लो बचाओ मुझे बचाओ चिल्लाते चिल्लाते उसकी सांस फूलने लगी और वह मरने ही वाला था कि उसके गुरु ने समुंद्र में जाकर उसे बचा लिया और उसे मौत के मुंह से बाहर निकाल लाया लड़का बेहोश हो चुका था और जब उसे होश आया और उसके गुरु ने उसको बोला सपने को पूरा करने के लिए एक मंत्र चाहिए था ना वह यही है कि तुम्हें जितनी ज्यादा चाहत जीने की है जितनी ज्यादा तड़पती की  मैं मौत के मुंह से बाहर निकल जाऊं वैसे ही तड़प तेरे अंदर तेरे सपनों के लिए होनी चाहिए वैसा ही पागलपन वैसी ही मेहनत और जितनी मेहनत और समुंदर से बाहर निकलने की कर रहा था उतनी ही मेहनत तुझे तेरे सपनों को प्राप्त करने की होनी चाहिए तभी तो मेरे जैसा तो क्या मुझसे भी बेहतर बन सकता है

This Is A short Notes For your Fmaily  And Your life 

Post a Comment

0 Comments