True Motivation Quotes By Life Motivation Guru



Best Motivational 

  दूर तक जाना पड़ता है सिर्फ यह जानने के लिए यह नजदीक कौन है वक्त आप चाहो तो सोना बना लो चाहो तो सोने में गुजार दूं

   

वक्त हालात देखकर बदलता है और अपने मौका देकर बुरा करने का विचार है तो कल पर डालो अच्छा करने का विचार आए तो आज ही कर डालो


हमेशा मजबूत रखनी चाहिए क्योंकि शाबाशी औरतों का दोनों पीछे से ही सच्चे इंसान को झूठे इंसान से अक्सर ज्यादा सफाई देनी पड़ती है 


परखो तो कोई अपना नहीं समझो तो कोई पराया नहीं कई बार मन करता है हार मानी लेकिन बाद में याद आता है अभी तो मुझे बहुत लोगों को गलत साबित करना है


यह वह दौर है जहां मासूमियत बेवकूफी कहा जाता है अपनी उम्र और पैसों पर कभी घमंड मत करना क्योंकि जो चीज गिनी जा सके वह यकीनन खत्म हो जाती है

मेरी मंजिले मेरे करीब है इसका मुझे ऐसा घमंड नहीं मुझे अपने इरादों पर यह मेरी सोच और हौसले का विश्वास है

पढ़ते-पढ़ते और सीधा क्या एक दूसरे को नीचा दिखाना। जीवन में इतना तो संघर्ष कर लेना चाहिए कि अपने बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए दूसरों का उदाहरण ना देना पड़े। दूसरों के बुरे वक्त व्यास ने वालों वक्त जब भी शिकार करता है तो वह हर दिशा से मारता है 


मां बाप की नसीहत सब को बुरी लगती है लेकिन मां-बाप की वसीयत सबको अच्छी लगती है उड़ा देती है नींद एक कुछ जिम्मेदारियां करके रात में जागने वाला हर शख्स आशिक नहीं होता


उम्मीद हमें कभी छोड़कर नहीं जाती बस हम ही उसे छोड़ देते हैं दुनिया के सबसे मुश्किल काम हो में से एक है समझ तारों को समझना


लोग बदलते नहीं बेनकाब होते हैं कदर करने वाले को हमेशा बेकदर लोग ही मिलते हैं किसी के अभाव में जियो न किसी के प्रभाव अपने स्वभाव में जियो


अक्सर अकेलेपन से वही गुजरता है जिंदगी में सही फसलों को चलता है जिंदगी की रेस में जो लोग आपको दौड़कर नहीं करा पाते वरी आप को तोड़कर हराने की कोशिश करते हैं


ऊपरवाला मौज में आए तो सरकार बना देता है और जरा सी नजर देर से तो मोहताज बना देता है


जिंदगी से कभी नाराज मत होना पता आप जैसी जिंदगी दूसरे लोगों का सपना बहुत मजबूत हो जाते हैं जो अंदर से टूट जाते हैं True & Best Motivation Thoughts


जिंदगी को इतनी सस्ती मत बनाओ कि दो कौड़ी के लोग खेल कर चले जाए मैं जानता हूं कि मैं कुछ तो हूं क्योंकि वह कोई भी चीज बेकार नहीं  बनाता


प्रभु कहते हैं सोने से पहले सब को माफ कर मैं तुझे उठने से पहले माफ कर दूंगा


अकेली रहना आज बजाय उनके साथ रहने की जिन्हें तुम्हारी कदर नहीं जिंदगी एक ऐसी किताब है जिसके हजारों पर भी अभी तक आपने नहीं पढ़े


किसी ने क्या खूब लिखा है मेरे पसंद तो बहुत उसको उनको मेरी जरूरत होती है तब कभी मैं अपने हाथों की लकीरों में नाम लिखा दो कि मुझे बताना कि किस्मत का लिखा भी बदला जा सकता है


जिंदगी जीने के दो तरीके एक दो जो पसंद है उसे हासिल करो और दूसरा जो हासिल है उसे तुम पसंद करना सीख लोThis Will Tell You the truth of World & Earth

चीजों की कीमत मिलने से पहले होती है और इंसान की कीमत खो देने के बाद


चाहे कसूर किसी का भी हो लेकिन रिश्ते में हमेशा बेकसूर कोई भरोसा तोड़ दो उसका भी धन्यवाद करो सोच समझ कर करना चाहिए


तुम्हारे दिल की चुभन भी जरूर कम होगी किसी के पांव से कांटा निकाल कर देखो जिसके पास उम्मीद है वह अल्लाह बाहर के दिन नहीं होता

पिता को नहीं मानते जो कभी असफल नहीं हुए बल्कि बनते हैं जो कभी भी हार नहीं मानते 

गैर थे कौन अपने थे समझ ना पाए हमने देखा जिधर की जाए पतली सी नजर इंसान की संवत्सर इतनी है कि उसे जानवर कहो तो नाराज हो जाता है और शेर कहो तो खुश हो जाता है

बेज्जती का जवाब इतनी इज्जत के साथ दीजिए कि सामने वाला भी शर्मिंदा हो जाए हमारी आंख अक्सर लोग कहते हैं जिन पर हम आंख बंद करके भरोसा करते हैं


भले ही छोटी हो लेकिन उसे पूरा करने के लिए दिल से भी होना चाहिए जो चीज आप को चैलेंज करती है भाई आप को चेंज कर सकती है

इंडिया का मारा मुझे बोलने के लिए फायदा यह हुआ साहब मैं तैरना सीख गया

जैसे नादान है तो खाता है तो अटक जाते हैं सुख आता है तो भटक जाते हैं मुझे अकेले चलने में बड़ा मजा आता है ना कोई आगे चलता है ना कोई पीछे छूटता है


खुदा महंगी गाड़ी सबको दे पर मुश्किल घड़ी किसी को ना दे उसके साथ रहो जिस की तबीयत खराब लेकिन उनके साथ कभी मत रहो जिनकी नियत खराब

जिनकी कामयाबी रोकी जा सकती है अगर कोई आपसे कुछ मांगे तो दे दिया करो शुक्र करो ऊपर वाले ने आपको देने वालों में रखा है मांगने वालों में नहीं


Post a Comment

0 Comments